Site icon DAILY UPDATES POINT

Supreme कोर्ट पहुंच गया Odisha रेल हादसे का मामला | क्या एक्शन लेगी सुप्रीम कोर्ट ? जानिए पूरा मामला !

Supreme कोर्ट पहुंच गया Odisha रेल हादसे का मामला

सर्वोच्च न्यायालय Supreme कोर्ट पहुंच गया Odisha रेल हादसे का मामला

उड़ीसा के वलसाड में 2 जून को एक भयानक रेल हादसा हो गया है | जिसमें तीन ट्रेन हादसे का शिकार हुए हैं और 288 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी | जानिया सुप्रीम कोर्ट क्या एक्शन लेगी हादसे के ऊपर !

Odisha rail हादसा : उड़ीसा के वलसाड में 2 जून को हुआ रेल हादसा का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले की जांच करेगी | विशाल तिवारी नाम के एक वकील ने इस पूरे मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है

इस याचिका की मदद से दुर्घटना से बचने के लिए कवर सिस्टम को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की गई है साथ ही इसमें यह मांग की गई है कि पूर्व जज की अध्यक्षता में जांच जांच आयोग बनाया जाए | इसके अलावा, रेलवे सुरक्षा को लेकर भी पूर्व जज की अध्यक्षता में विशेषज्ञ कमिटी बनाने की मांग की गई है. 

पढ़े कैसे हुआ उड़ीसा रेल हादसा – click here

Odisha रेल हादसे की ताजा अपडेट

इस रेल हादसे के बारे में ताजा अपडेट देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने बताया कि हजार लोग से ज्यादा घायल हो चुके हैं | उनकी जांच चल रही है |

100 से अधिक लोगों क्रिटिकल केयर इलाज की जरूरत है और उनके इलाज के लिए दिल्ली एम्स, लेडी हार्डिंग अस्पताल और आरएमएल अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टर आधुनिक उपकरणों और दवाओं के साथ यहां पहुंचे हैं. हमने विस्तृत चर्चा की और एक कार्य योजना भी तैयार की गई है. वहीं, अब तक इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो चुकी है.

हादसे का कारण बताया अश्विन वैष्णव ने

अश्विन वैष्णव जो भारतीय रेल के केंद्रीय मंत्री हैं उन्होंने हादसे कारण बताते हुए चर्चा की उन्होंने बताया कि इंटरलॉकिंग की समस्या के वजह से यह हादसा हुआ है | उन्होंने कहा, इस हादसे के पीछे जिम्मेदार लोगों की पहचान भी कर ली गई है जल्द जांच रिपोर्ट सामने आ जाएगी. इस दौरान उन्होंने ये भी साफ किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जो कवच को लेकर कहा वो सही नहीं है. अश्विनी वैष्णव बोले, हादसे का कवच से किसी प्रकार का कोई संबध नहीं है.

Exit mobile version